केनरा बैंक मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकरण कैसे करें

केनरा बैंक के ग्राहक अपने मोबाइल फोन पर ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं का उपयोग करने के लिए मोबाइल बैंकिंग सुविधा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। कैनरा मोबाइल बैंकिंग सभी ग्राहकों के लिए एक मुफ्त सेवा है। बस मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन इंस्टॉल करें और अपने खाते को सक्रिय करें।

केनरा बैंक मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन Android और ioS प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। आपको बस इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल करना होगा और एक बार पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करना होगा। 

केनरा बैंक मोबाइल बैंकिंग आपको आईएमपीएस, एनईएफटी और आरटीजीएस का उपयोग करके ऑनलाइन धनराशि हस्तांतरित करने, नई चेकबुक ऑर्डर करने, खाता शेष ओपन एफडी और आरडी खाता और कई और ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करने की सुविधा देता है। यहां केनरा मोबाइल बैंकिंग सक्रियता पर कदम से कदम गाइड है:


Canara Mobile Banking activation Step by Step


शुरू करने से पहले, अपने फोन पर एक बैंक पंजीकृत मोबाइल नंबर सिम कार्ड का उपयोग करें। मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन को सक्रिय करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करना होगा। 

अब सक्रियण प्रक्रिया देखें: - 

चरण 1: कैनरा मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन, एंड्रॉइड या आईओएस स्थापित करें 

चरण 2: अब खुला आवेदन, यह आपका सिम कार्ड दिखाएगा, बस अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर सिम का चयन करें और अगले पर क्लिक करें। एप्लिकेशन आपके नंबर को सत्यापित करने के लिए आपके नंबर से एक एसएमएस भेजेगा।

चरण 3: आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड प्राप्त होगा, इस ओटीपी और अगले स्क्रीन सेट लॉगिन पासकोड को दर्ज करें।

मोबाइल बैंकिंग पंजीकरण पूरा। अब आपको पूर्ण सक्रियता को पूरा करने के लिए MPIN सेट करने की आवश्यकता है। MPIN दूसरी लेयर पासवर्ड पिन है।


चरण 4: कैनरा मोबाइल बैंकिंग में लॉगिन करें और पहली बार नियमों और शर्तों को स्वीकार करें।

चरण 5: लॉगिन करने के बाद, जब आप कोई विकल्प खोलते हैं तो उसे MPIN सेट करने के लिए कहा जाएगा। अगली स्क्रीन पर अपना 6 अंकों का पिन सेट करें और इसकी पुष्टि करें।

चरण 6: अब आपको ATM कार्ड का उपयोग करके MPIN को मान्य करना होगा। सेट नाउ पर टैप करें।

चरण 7: और अंत में अपना एटीएम कार्ड डेबिट कार्ड नंबर, वैध थ्रू डेट (एक्सपायरी डेट) और एटीएम पिन दर्ज करें और अगले पर क्लिक करें। यह मोबाइल बैंकिंग सक्रियण सफल है। अब आप विभिन्न सेवाओं के लिए मोबाइल बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं।

मुझे उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि कैसे अपने मोबाइल पर बैंकिंग सेवाओं तक पहुँचने के लिए कैनरा मोबाइल बैंकिंग को पंजीकृत और सक्रिय किया जाए।


Comments

Popular posts from this blog

Canara Bank Balance Check Number

How to Open Online Canara Bank Account