Canara Bank Net Banking

केनरा बैंक नेट b \ बैंकिंग सेवाओं के साथ, ग्राहक अपने सभी बैंकिंग कार्य अपने घर के आराम से करवा सकते हैं। यदि आप केनरा बैंक के खाता धारक हैं तो आप केनरा बैंक की नेट बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए पात्र हैं। 

यदि आपने बैंक में खाता खोलते समय ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं के लिए पंजीकरण किया है, तो आपको उपयोगकर्ता या ग्राहक आईडी और पिन प्रदान किया जाना चाहिए। आप नीचे दिए गए बटन से अपने ऑनलाइन बैंकिंग खाते में प्रवेश करने के लिए उन क्रेडेंशियल्स (ग्राहक आईडी और पिन) का उपयोग कर सकते हैं।

यदि आप इंटरनेट बैंकिंग के लिए पंजीकृत नहीं हैं, तो आप कैनरा नेट बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।


कैनरा बैंक नेट बैंकिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया


अपनी नेट बैंकिंग सेवाओं को सक्रिय करने के लिए नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करें। केनरा बैंक के आधिकारिक पोर्टल https://www.canarabank.in/ पर जाएं होमपेज पर, आपको विकल्प ऑनलाइन नेट बैंकिंग उपयोगकर्ता निर्माण दिखाई देगा, उस विकल्प पर क्लिक करें एक नया पेज खुलेगा जहां प्रयोज्यता और अन्य नियमों और शर्तों का उल्लेख किया जाएगा। यदि आप चाहें तो इसके माध्यम से जाएं और फिर I

 सहमत पर क्लिक करें इस नए पृष्ठ पर, आपको निम्नलिखित विवरण (करंट / सेविंग अकाउंट नंबर, एटीएम सह डेबिट कार्ड नंबर, पंजीकृत मोबाइल नंबर और कुछ अन्य विवरण भरने होंगे। एक बार जब आप सभी आवश्यक विवरण भर देते हैं तो मैं सहमत हूं। सत्यापन और सत्यापन के बाद, आपकी नेट बैंकिंग सेवाएं केनरा बैंक द्वारा सक्रिय हो जाएंगी।

यदि आप केनरा बैंक ऑनलाइन बैंकिंग की लॉगिन प्रक्रिया के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

केनरा बैंक की लॉग प्रक्रिया

अगर आपके पास ग्राहक या यूजर आईडी और पिन है तो आप लॉगिन करने के लिए ऊपर दिए गए सिक्योर लॉगिन बटन का अनुसरण कर सकते हैं। बटन आपको केनरा बैंक नेट बैंकिंग के आधिकारिक लॉगिन पृष्ठ पर ले जाएगा। 

वहां आपको निम्नलिखित विवरण भरने होंगे आपकी उपयोगकर्ता आईडी कुंजिका पसंदीदा भाषा इन विवरणों को भरने के बाद बस लॉगिन बटन पर क्लिक करें। आपका विवरण मान्य किया जाएगा और तब आप अपने खाते तक पहुंच सकेंगे।

केनरा बैंक ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं के लाभ


इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं के साथ आप अपनी बैंकिंग गतिविधियों को अपने स्मार्टफोन से ही संचालित कर सकते हैं। एक समय था जब हमें केवल पैसा ट्रांसफर करने के लिए बैंक का दौरा करना पड़ता था और अब हम अपने स्मार्टफ़ोन के माध्यम से एक टैप से ऐसा कर सकते हैं। 

ग्राहक के लिए नेट बैंकिंग सेवाओं के कुछ लाभ नीचे दिए गए हैं: अपने शेष राशि, अंतिम लेनदेन और हर दूसरे रिकॉर्ड की जांच करें जिससे आपका वर्तमान संतुलन प्रभावित हुआ हो। इससे आपको अपने वर्तमान संतुलन के बारे में स्पष्ट रहने में मदद मिलेगी। 

कहीं भी, कभी भी अपने स्मार्टफोन या पीसी से पैसे ट्रांसफर करें अपने बिलों का भुगतान करें और केवल एक टैप से कभी भी और कहीं भी रिचार्ज करें यदि आपके पास कोई ऋण है तो आप उसे भी ट्रैक कर सकते हैं डेबिट या क्रेडिट कार्ड जारी करें या इसे ब्लॉक करें या यदि आपको संपर्क विवरण या कुछ भी कुछ जानकारी बदलने की आवश्यकता है, तो आप इसे मिनटों में कर सकते हैं

कैनरा बैंक ग्राहकों से अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न चेक कैनरा बैंक खाता बैलेंस, पिछले लेनदेन और ऑनलाइन भुगतान कैसे करें?


बस ऊपर दी गई प्रक्रिया का पालन करके अपने नेट बैंकिंग खाते में लॉग इन करें। एक बार जब आप लॉग इन हो जाते हैं तो इन सभी विवरणों को जानने के लिए खाता सारांश विकल्प पर क्लिक करें।

कैसे पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं?


एक बार जब आप अपने नेट बैंकिंग खाते में प्रवेश करते हैं, तो आपको विकल्प निधि अंतरण दिखाई देगा। इस पृष्ठ पर आवश्यक विवरण भरें जैसे (राशि, रिसीवर का खाता नंबर, शाखा कोड (IFSC) और अन्य आवश्यक विवरण)। सभी आवश्यक विवरण भरने के बाद विवरण पुन: जांचना चाहिए और हस्तांतरण पर क्लिक करना चाहिए।

LOST नेट बैंकिंग पासवर्ड क्या प्रक्रिया है

ऊपर दिए गए लॉगिन बटन पर क्लिक करें और यह आपको आधिकारिक लॉगिन पृष्ठ पर ले जाएगा। वहां हमारी ग्राहक आईडी भरें और पासवर्ड भूल जाएं पर क्लिक करें।

 नए पेज पर, आपको अपनी उपयोगकर्ता आईडी, पंजीकृत मोबाइल नंबर, खाता संख्या और कुछ अन्य विवरण जैसे कुछ विवरण भरने होंगे। एक बार जब आप आवश्यक विवरण भर देते हैं तो बस उसे सबमिट करें और नए पृष्ठ पर, आप नया पासवर्ड सेट कर पाएंगे।

कैनरा बैंक इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं को कैसे सक्रिय किया जाए


चरण दर चरण प्रक्रिया ऊपर दी गई है। आप बस मिनटों के भीतर अपने नेट बैंकिंग को ऑनलाइन सक्रिय कर सकते हैं।

क्यों मेरा कैनरा बैंक नेट बैंकिंग खाता बंद है? मैं इसे ऑनलाइन कैसे खोल सकता हूँ?

लॉक का कारण जानने के लिए और इसे पुनः सक्रिय करने के लिए आपको अपनी शाखा से संपर्क करना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

केनरा बैंक मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकरण कैसे करें

Canara Bank Balance Check Number

How to Open Online Canara Bank Account